कुल पेज दृश्य

बुधवार, 9 अगस्त 2023

मईया राधे

हृदय में प्रेम की ज्योत जलाने वाली मैया राधे तू मुझे दर्शन दे । मेरे हृदय में निवास करने वाली मां राधे तू मुझे दर्शन देकर मेरे चित्त को शांत करो मेरी प्यारी मां राधे जितना सीघ्र हो सके तू मुझे अपनी गोद में लेकर दुलार दे दे । मेरी प्यारी मां राधे अब मैं बड़ा चंचल हो गया हूं दर्शन देकर मेरे चंचल मन को शांत करो । मेरी प्यारी मां राधे मुझ भटकने वाले बालक को अपनी गोद में लेकर मेरे आंसू पोंछ दे। मेरी प्यारी मां राधे अब तेरे बिना नही रह पाऊंगा तू अब मुझे दर्शन दे । हे गोप पुत्री श्री राधे आप तो दीन हीन पर भी कृपा करती हो मुझ पर कृपा करो । हे ब्रज की सुंदरी मां राधे तुम सभी पर दया करती हो मुझ पर भी दया करो । हे ब्रिजेस्वरी मैया राधे गोपियों की अधिश्वरी सब का कल्याण करती हो मेरा भी कल्याण करो । हे वृन्दावनेश्वरी मैया राधे तुम सब को प्रेम दान देती हो मुझे भी अपने चरणो की प्रेम दान दो । हे श्री कृष्ण की प्राण तुम मृत जीवो को भी प्राण देती हो मुझे भी आत्मिक जीवन का प्राण प्रदान करो । हे मृदुलभाषिणी मैया तुम ही मधुर भाषा जननी हो मुझे भी मधुर बोलने की शक्ति प्रदान करो । हे मधुसूदन प्यारी मैया राधे तुम सभी बालको को क्षमा कर देती हो मुझे भी क्षमा करो । हे गोलोक स्वामिनी तुम सभी प्यारे बालको को मार्ग दिखाने वाली हो मुझे भी उत्तम मार्ग दिखा कर अपने पास बुला लो। हे हरि प्रिय परम पुनीत श्री राधे तुम सभी के दोषों को हर लेती हो तुम मेरे भी सारे दोषों का नाश करो। हे नवल किशोरी मईया तुम सभी के पाप को नाश करने वाली हो तुम मेरे भी पाप का नाश करो । हे रास विलाशिनी मैया श्री राधे तुम तो अपने भक्तो को हाथ पकड़ उत्तम मार्ग पर ले जाने वाली हो मुझे भी उत्तम मार्ग पर ले चलो । हे कंचन वर्णी श्री राधे मैया तुम सब को शरण देने वाली हो मुझे भी अपनी शरण लेलो । हे सुभग भामिनी मैया श्री राधे मेरे भीतर के दुर्गुण दोषों को दूर करो । श्री राधे मां की कृपा से

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नाम जप किस प्रकार होना चाहिए ।

प्रश्न . नाम किस प्रकार जप होना चाहिए ? जिससे हमे लाभ हो ? उत्तर:– सबसे पहले नाम जप जैसे भी हो लाभ होता ही है ... फिर भी आप जानने के इक्ष...